भारत का अनोखा अवार्ड INDIA’s 7 STAR का आयोजन नवंबर में


देश में पहली बार एक अनोखे अवार्ड सह चैरिटी INDIA’s 7 STAR का अयोजन 25 नवंबर 2018 को मुंबई में किया जायेगा, जिसके लिए अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इसी अवार्ड शो के प्रमोशन के सिलसिले में मुंबई पहुंचे कल्‍चर काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन डॉ. वीरेन दबे का स्‍वागत INDIA’s 7 STAR प्रा. लि. कंपनी के को-डायरेक्‍टर संजय भूषण ने किया। इस दौरान डॉ दबे ने INDIA’s 7 STAR की शुरूआत को अद्भुत बताते हुए आयोजकों को शुभकामनाएं दी और कहा कि INDIA’s 7 STAR भारत की संस्‍कृति, धरोहर और कला को आगे ले जाने वाली पहल है, जिसका आयोजन राष्‍ट्रीय – अंतर्राष्‍ट्रीय की जा रहे है। इस आयोजन को हमारा सपोर्ट रहेगा और हम उम्‍मीद करते हैं कि यह अवार्ड ज्‍यादा से ज्‍यादा उंचाईयों पर पहुंचे।

डॉ. दबे ने कहा कि INDIA’s 7 STAR अवार्ड का दायरा बहुत बड़ा है, जिसे INDIA’s 7 STAR प्रा. लि. कंपनी लेकर आ रही है। इसमें सामाजिक व मानवाधिकार के लिए काम करने वालों को भी रखा गया है। साथ ही महिलाओं और बच्‍चों को भी इसमें शामिल किया गया है। उनके एजेंडे में बाल एवं महिला है, इसलिए भी हमारा सपोर्ट स्‍वाभाविक रहेगा। मेरी अपील है कि इंटरनेशनल स्‍तर के इस अवार्ड को प्रोत्‍साहित किया जाना चाहिए। इसे प्रोमोट करने के लिए बॉलीवुड के भी बड़े स्‍टार आ रहे हैं, जिससे INDIA’s 7 STAR अवार्ड को मजबूत मिलेगी। साथ ही हम मीडिया से भी इस अवार्ड में सहयोग की अपेक्षा रखते हैं।

बता दें कि INDIA’s 7 STAR प्रा. लि. कंपनी द्वारा आयोजित होने वाले अवार्ड सह चैरिटी शो को सात कटैगरी में बांटा गया है, जिसमें सोशल वर्क, इंटरटेंमेंट फील्‍ड, बिजनेस फील्‍ड, पॉलिटिकल फील्‍ड, मीडिया फील्‍ड, डिफेंस इंडस्‍ट्री और किड जोन हैं। इस बारे में कंपनी के डायरेक्‍टर कश्‍यप अटलांटा ने कहा कि हमने पहले INDIA’s 7 STAR अवार्ड को 7 सितंबर को आयोजित करने की सोची थी, मगर मुंबई की बारिश और गणेश चतुर्थी को लेकर हमने इसका डेट एक्‍सटेंड करते हुए 25 नवंबर 2018 कर दिया। उन्‍होंने कहा कि यह अवार्ड अपने आप में अनोखा है, जहां अवार्ड के अलावा चैरिटी के जरिये गरीब बच्‍चों की पढ़ाई और ओल्‍ड एज होम के लिए सहायता भी की जायेगी।

उन्‍होंने ब‍ताया कि INDIA’s 7 STAR अवार्ड के कंसेप्‍ट पर कंपनी तीन महीने से लगातार काम कर रही थी। एस्‍ट्रोलॉजी, न्‍यूमरोलॉजी और कव्‍वालशास्‍त्र की साहित्‍य को लेकर पूरे प्रोजेक्‍ट को रेडी किया गया है। उन्‍होंने दावा किया कि यह इंडिया का एक्‍सक्‍लूशिव अवार्ड शो होगा।


(हंगामा मीडिया)