देश में पहली बार चार्ली चैपलिन फेस्टिवल की शुरुआत


चर्चित हिन्दी फिल्म ‘शहर मसीहा नहीं’ से लाईम लाइट में आये अभिनेता राजन कुमार को लोग चार्ली चैपलिन-द्वितीय के नाम से भी जानते हैं. वे अपने चार्ली चैपलिन शो की प्रस्तुति विदेशों में भी कर चुके हैं और उन्होंने खूब सफलता-वाहवाही लूटी है. बहरहाल गत 15 तथा 16 अप्रैल को राजन कुमार ने जुहू, मुंबई में चार्ली चैपलिन फेस्टिवल की शुरुआत जुहू जिमखाना क्लब में की. कोटा (राजस्थान) से आये कलाकार शंभू सिंह चोबदार ने बूंदी शैली में चार्ली चैपलिन द्वितीय की अनेक पेंटिंग्स का प्रदर्शन किया. इसके अलावा मैजिक मैन आर.पी. राजू एवं चार्ली की लाइव पेंटिंग्स का प्रदर्शन मि. लाल द्वारा किया गया, जिसे सभी लोगों ने सराहा. इस फेस्टिवल में किशोर कुणाल ने अपने लाइव तबला परफारमेंस से समां बांधकर दर्शकों को भाव-विभोर कर दिया.
दो दिन के इस चर्चित फेस्टिवल में दीक्षा आर.जे. कुशवाहा एवं सोनू पोद्दार ने बेहतरीन उद्घोषणा पक्ष संभाला.
‘द चार्ली चैपलिन फेस्टिवल-2017’ पर प्रकाश डालते हुए राजन कुमार ने बताया कि इसका मुख्य उद्देश्य लोगों को हंसाना और उनके जीवन में खुशियां रूपी बहार लाना है. लोगों का असीम प्यार-स्नेह है कि उन्होंने इस फेस्टिवल को सफल बनाया. मैं दर्शकों के इस प्यार और स्नेह से अभिभूत हूं.
उल्लेखनीय है कि आगामी वर्ष यानि 2018 में होने वाले चार्ली चैपलिन फेस्टिवल को लेकर दर्शकों में अभी से भारी उल्लास व कौतूहल नज़र आया.


(समरजीत)