एक्शन और डांस से भरपूर है गोविंदा की “आ गया हीरो”


बॉलीवुड के ‘हीरो नंबर 1’ गोविंदा के फिल्म ‘आ गया हीरो’ आख़िरकार रिलीज़ हो गई है. आ गया हीरो के ज़रिए गोविंदा कई सालों बाद बॉलीवुड में एंट्री करने जा रहे हैं. गोविंदा के फैन्स उनकी इस फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे. गोविंदा ने फिल्म का प्रोमोशन भी दमदार तरीके से किया था.

आ गया हीरो की कहानी गोविंदा ने ही लिखी है. देश में बढ़ रही जुर्म की वारदातों को खत्म करने के लिए इमानदार, कर्मठ और जांबाज़ पुलिस अफ़सर रविंद्र (गोविंदा) को नियुक्त किया जाता है. रविंद्र अपने अड़ियल तरीके से हर में हुए बम धमाके की जांच शुरू कर देता है. रविंद्र को पता चलता है इस मामले में गुंडों के अलावा शो के नेता, पुलिस, जज जैसे बड़े लोग शामिल हैं. इन सबको ख़त्म करने के लिए रविंद्र एक अभिनय चक्र रचता है और गुंडों का खात्मा करता है.

गोविंदा की अदाकारी देखकर उनकी खुद्दार के ज़माने की फ़िल्में और अदाकारी याद आती है. लेकिन आ गया हीरो की कमज़ोर शूटिंग और सिनेमाटोग्राफी की वजह से कई सीन में गोविंदा असरदार नहीं लगते हैं. गोविंदा कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं. आशुतोष राणा, मुरली शर्मा, मकरंद देशपांडे ने बेहतरीन अदाकारी की है.

आ गया हीरो का कॉन्सेप्ट अच्छा था. दीपांकर सेनापति ने बहुत अच्छा कोशिश की है, लेकिन वो अपनी कोशिश में थोड़ा नाकामयाब होते नज़र आए हैं. हालांकि कुछ सीन्स में उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है.

आ गया हीरो का म्यूजिक मीत ब्रदर्स, विकी हार्दिक और अर्घ्या बनर्जी ने दिया है. हर गाने पर ठुमकने को मन करे ऐसे गाने हैं. आ गया हीरो की सबसे मजबूत कड़ी है इसके गाने. जो लोग गोविंदा के डांस के फैन्स हैं उनके लिए इस फिल्म में बहुत कुछ है. रिलीज़ से पहले ही टाइटल गीत हिट हो चूका था.


(संजय भूषण पटियाला)