जम्मू और कश्मीर की मुख्य मँत्री महबूबा मुफ्ती जी ने फिल्म ‘सरगोशियां’ का ट्रेलर लांच किया


जम्मू और कश्मीर की मुख्य मँत्री महबूबा मुफ्ती, मुम्बई के जुहू स्थित होटल जे डब्लू मेरियेट मे शुक्रवार को एक्टर से डायरेक्टर -प्रोड्यूसर बने इमरान खान की अपकमिंग फिल्म ‘सरगोशियां’ का ट्रेलर लांच किया गया. इस अवसर पर फिल्म के सभी स्टारकास्ट फरीदा जलाल, इमरान खान, सारा खान, शाहबाज़ खान, इंद्रनील सेनगुप्ता, टॉम आल्टर, अहसान खान, खालिद सिद्दकी और अलोक नाथसहित बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार .रणजीत, पूनम सिन्हा, सोहैल खान, रजामुराद, अकबर खान, किरण कुमार, कंचन अदिकारी, इन्दर कुमार, नरेंद्र झा, अंजू महेन्द्रू, गुड्डू धनोआ, परमीत सेठी, दीप शिखा, लेख टंडन, शावर अली, उपस्थित थे.

महबूबा मुफ़्ती इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित थी. इमरान खान की फिल्म ‘सरगोशियां’ की कहानी कश्मीर और कश्मीरी लोगों की सादगी, गर्व और कश्मीरियत पर केंद्रित है. इस फिल्म को इमरान ने जम्मू और कश्मीर के सुदूर लोकेशन्स पर फिल्माया है और अपनी इस कहानी के माध्यम से कश्मीर की खूबसूरती के साथ वास्तविक कश्मीर को दिखने का प्रयास किया है. उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दशको मे जम्मू और कश्मीर की परिस्थितियों की वजह से लोग वहां जाने से कतराते हैं.इस फिल्म के माध्यमसे इमरान ने लोगों के जेहन से कश्मीर के वास्तविक अस्तित्व को दर्शाने कीकोशिश की है.

ट्रेलर लांच के दौरान इमरान ने बताया कि बतौर डायरेक्टर उनकी इस डेब्यू फिल्म की शूटिंग के दौरान जम्मू एंड कश्मीर टूरिज्म, जम्मू एंड कश्मीर सरकार, इंडियन आर्मी और जम्मू और कश्मीर के लोगों ने काफी मदद की. उन्होंने बताया कि उन्हें जम्मू और कश्मीर के सुदूर इलाकों में शूटिंग करने में ज्यादापरेशानी नहीं हुई. इस अवसर पर जम्मू और कश्मीर कि मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती काफी खुश नजर आ रही थी. एक पत्रकार द्वारा पूछे जाने पर कि अगर बॉलीवुड से किसी को जम्मू और कश्मीर का ब्रांड अम्बेसेडर बनाने कि बात हो और आलिया भट्ट या दीपिका पादुकोण का नाम प्रस्तावित हो तो आप किसे पसंद करेंगी. इस सवाल के जवाब में हँसते हुए महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि कोई हीरो भीहो सकता है. जब उनसे पूछा गया कि शाहरुख़ या सलमान .तो उन्होंने हंसते हुएकहा कि सलमान बेहतर चॉइस होंगे ..

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि “पुरे मुल्कमें अगर लड़कियां कही सेफ जगह हैं तो वो जम्मू एंड कश्मीर है”. इस अवसर पर महबूबा मुफ़्ती ने अपने दिवंगत पिता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ़्ती मोहम्मद सईद को याद करते हुए कहा कि “पौने दो साल पहले वे यहाँ आये थे और फिल्म इंडस्ट्री के लोगों से भी मिले थे. वे चाहते थे कि जम्मूकश्मीर में जो सन्नाटा आ गया है उसे दूर करें.”उनहोंने कहा कि उनके पिता कि इच्छा थी कि जम्मू और कश्मीर में बॉलीवुड के लोग फिर से पहले कि ही तरह फिल्मों कि शूटिंग के लिए आएं..उन्होंने इस अवसर पर कहा कि वे यहाँ अपनेपिता कि उस इच्छा को पूरी करने के उद्देश्य से आयी हैं .

उन्होंने कहा कि वे यहाँ बॉलीवुड के लोगों से कश्मीर के सन्नाटे को दूर करने में मदद मांगने आयी हैं. इसअवसर पर सोहैल खान ने कहा कि कश्मीर भारत का ताज है, उन्हेंने कहा कि वे कश्मीर जा चुके हैं और उन्हें कश्मीर बहुत पसंद है,साथ ही उन्होंने कहा कि इमरान ने वहां जाकर फिल्म बनाई है,इसे देख कर और भी प्रोड्यूसर्स इंस्पायर्ड होंगे ,सोहैल खान ने कहा कि पहले वहां काफी फिल्मो कि शूटिंग होती थी औरआज भी होनी चाहिए.इस अवसर पर सोहैल ने अपनी इच्छा जताते हुए कहा कि वे भी कश्मीर में जाकर अपनी फिल्म कि शूटिंग करना चाहते हैं


(फेम मीडिया)