फाइनल कट

NanaPatekar
थेरकथी कलाइकोडम द्वारा प्रस्तुत फिल्म ‘फाइनल कट’ नाना पाटेकर, अर्जुन, वतुल सेठ, मंसूर खान, नियामत खान, काजोल एवं रुक्मिणी आदि द्वारा अभिनीत हिन्दी फिल्म है। इस सस्पेन्स थ्रिलर फिल्म के निर्देशक हैं राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त, भारथीराजा। कला साबू सायरिल की है और छायाकार हैं कन्नन। फिल्म के गीत समीर के और संगीत हिमेश रेशमिया का है।

‘फाइनल कट’, एक फिल्म की शूटिंग के दौरान रहस्यमय तरीके से हुई हत्या की कहानी है। फिल्म हत्या के रहस्यों में उलझी गुत्थी को सुलझाने का प्रयास है। फाइनल कट के निर्माता हैं यू. एस. ए. के पाॅल सी. पण्डियन और डाॅ. राजन।

इस फिल्म में नाना पाटेकर फिल्म निर्देशक की अहम भूमिका में है। काजोल एक मैग्जीन की रिपोर्टर है। दक्षिण भारतीय अभिनेता अर्जुन, सी. बी. आई. आफिसर के किरदार में हैं। वतुल सेठ और नियामत खान हीरो के रोल में हैं। भारथीराजा के सधे निर्देशन में अब तक कई फिल्में आ चुकी हैं जिनमें, प्रमुख हैं व्याथिनी (तमिल), येरा गुलाबी (तेलगू) एवं सोलहवाँ सावन (हिन्दी)। निर्माता पाॅल सी. पण्डियन की अमेरिका में साफ्टवेयर कम्पनी है और डाॅ. राजन वहाँ के मशहूर हृदय रोग सर्जन हैं। दोनों का सपना, भारतीय फिल्म उद्योग से जुड़ कार्पोरेट स्तर पर काम करने का है।


(संजय भूषण पटियाला)