गॉडजिला के निर्देशक रोलैंड एम्मेरीच की फिल्म “व्हाइट हाउस डाउन” १९ जुलाई को

RolandEmerichनिर्देशक रोलैंड एम्मेरीच की इन दिनों बहुत चर्चा हो रही है क्योकि उनकी फिल्म “व्हाइट हाउस डाउन” १९ जुलाई को रिलीज़ हो रही है. सोनी पिक्चर्स की यह फिल्म अंग्रेजी, हिंदी और तमिल ३ भाषाओ में है. इस एक्शन फिल्म में अभिनय किया है चैनिंग टैटम, मैगी गिलेनहाल, रिचर्ड जेंकिंस, जेमी फॉक्स और जेम्स वुड्स ने.

रोलैंड की अधिकतर सभी फिल्मों ने टिकट खिड़की पर अच्छी कमाई की है उन्हें अपनी इस फिल्म से बहुत उम्मीदें हैं. अपनी फिल्म “व्हाइट हाउस डाउन” के बारे में वो बताते हैं, “इस फिल्म की कहानी घूमती है अमेरिकी राष्ट्रपति जेम्स सॉयर (जॅमी फॉक्स ) और

व्हाइट हाउस के इर्द गिर्द, कैसे कुछ आतंकवादी व्हाइट हाउस पर हमला कर देते हैं और गुप्त सेवा के सभी अधिकारीयों को मार देते हैं और बाकी लोगों को बंधक बना लेते हैं. फिर कौन व्हाइट हाउस की और राष्ट्रपति की रक्षा करता है? क्या व्हाइट हाउस तबाह होता है या बचता है? यही सब दिखाया है मैंने अपनी इस फिल्म में.”

अपनी फिल्म के कलाकारों के बारे में रोलैंड बताते हैं कि ,”सभी ने बेहद शानदार काम किया है चाहे वो चैनिंग टैटम हो, मैगी गिलेनहाल हो, या रिचर्ड जेंकिंस, जेमी फॉक्स और जेम्स वुड्स हो. सभी ने पूरी मेहनत से काम किया है.”

जैमी फॉक्स और चैनिंग टैटम के बारे में निर्देशक कहते हैं,” दोनों ने उम्दा अभिनय किया है जब आप फिल्म देखेगें तब आपको खुद ब खुद यकीन आ जायेगा. जब मैं सबसे पहले इन दोनों से अपनी फिल्म के लिए मिला था तभी मुझे लगा था कि मेरी इस फिल्म के लिए ये दोनों उपयुक्त हैं. जहाँ एक ओर जैमी ने एक शांत और गंभीर राष्ट्रपति का किरदार अभिनीत किया है वही दूसरी और चैनिंग टैटम ने एक सीक्रेट सर्विस एजेंट की भूमिका अभिनीत की है .

निर्माता, निर्देशक , स्क्रीन राइटर रोलेंड ने हेल , ट्रेड , गोडज़िला , यूनिवर्सल सोल्जर, स्टारगेट, इंडिपेंडेंस डे, द डे आफ्टर टोमोरो और २०१२ जैसी फ़िल्में बनाई हैं. “व्हाइट हाउस डाउन” के रिलीज़ के बाद दर्शकों को इंतज़ार रहेगा उनकी आने वाली इन फिल्मों का जिनमें ब्लाक बस्टर फिल्म “इंडिपेंडेंस डे” का सीक्वेल और दूसरा “स्टोनवाल” नामक नाटक है का, जो कि समलैंगिक नागरिक अधिकार आंदोलन से जुडा हुआ है.


(एच एस कम्यूनिकेशन)